Bhopal

64 लाख की लागत से निर्मित थाना मंगलवारा भवन का लोकार्पण

पुलिस हाउसिंग कॉर्पोरेशन द्वारा प्रति वर्ष पाँच हजार भवनों का निर्माण किया जायेगा – गृह मंत्री श्री बाला बच्चन

भोपाल :शहर के मंगलवारा में आज मध्यप्रदेश पुलिस आवास एवं अधोसंरचना विकास निगम, भोपाल द्वारा 64 लाख रुपये की लागत से पुलिस आधुनिकीकरण योजना में नव-निर्मित थाना भवन का लोकार्पण गृह मंत्री श्री बाला बच्चन तथा सामान्य प्रशासन मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री डॉ. गोविंद सिंह ने विधि-विधान से किया। इस अवसर पर पर क्षेत्रीय विधायक श्री आरिफ मसूद, कांग्रेस महासचिव श्री गोविंद गोयल, जिला कांग्रेस अध्यक्ष श्री कैलाश मिश्रा, पुलिस महानिदेशक श्री वी.के. सिंह, पुलिस हाउसिंग कॉर्पोरेशन के अध्यक्ष श्री आर.के. कृष्णा, आई.जी. श्री जयदीप प्रसाद एवं बड़ी संख्या में स्थानीयजन उपस्थित थे।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए गृह मंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार ने प्रत्येक वचन की पूर्णता के लिये त्वरित गति से कार्य प्रारंभ कर दिया है। निगम प्रति वर्ष पाँच हजार आवासीय/कार्यालयीन भवनों का निर्माण करेगा। इस लक्ष्य की पूर्ति के लिये धन की कमी नहीं आने दी जायेगी। जन-सुरक्षा की बेहतरी के लिये सभी आवश्यक संसाधनों की व्यवस्था सुनिश्चित की जा रही है।

उन्होंने कहा कि जनता और पुलिस में संवेदनशील मित्रता हो, ताकि समाज में शांति तथा अपराधों की प्रभावी रोकथाम हो। साथ ही पुलिस की कार्य-प्रणाली से अपराधियों में खौफ रहे, यह भी सुनिश्चित करें। उन्होंने जेल मेन्युअल का पालन अक्षरश: लागू कराने को भी आश्वस्त किया।

प्रभारी मंत्री डॉ. सिंह ने कहा कि रोल-कॉल की व्यवस्था और भी अच्छी रीति से क्रियान्वित की जाये। पुलिस जनता से सतत सम्पर्क स्थापित कर मुखबिर तंत्र को मजबूत करे, ताकि अपराध घटित होने के पहले ही रोकथाम संभव हो।

पुलिस महानिदेशक ने कहा कि पुलिस का बदलता हुआ संवेदनशील चेहरा तथा नवीन मानक सुरक्षा को और भी सुदृढ़ करेगा। पुलिस हाउसिंग कॉर्पोरेशन के चेयरमेन श्री आर.के. कृष्णा ने निगम के कार्यों पर प्रकाश डालते हुए कहा कि निगम समय-सीमा में कम लागत, कम समय, उच्च गुणवत्ता के साथ भवन निर्माण में अपनी विशेष पहचान बनाता जा रहा है।

Please follow and like us:

Leave a Reply