Sports

इंडिया भले ही हार गया हो, पर जडेजा ने ऐसा कुछ कमाल करके कोटला वनडे बनाया यादगार

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दिल्ली के फिरोज शाह कोटला मैदान पर पांचवां वनडे मैच खेला गया। जहां कंगारू टीम ने 35 रनों से जीत दर्ज की है। यही नहीं इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने पांच वनडे मैचों की सीरीज को 3-2 से अपने नाम कर लिया है। मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करके निर्धारित ओवर में 9 विकेट खोकर 272 रन बनाए । वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत 50 ओवर में 237 रनों पर जाकर ढेर हो गई ।

इस मैच में गेंदबाज़ों ने तो अपना काम किया पर फ्लॉप भारतीय बल्लेबाजी़ ने मैच हरवा दिया। मुकाबले में भारत के लिए सर्वाधिक तीन विकेट भुवी ने और 2-2 विकेट रविंद्र जडेजा और शमी ने लिए ।

रविंद्र जेडजा ने मैच में खास उपलब्धि अपने नाम करते हुए कोटला वनडे को यादगार बनाया । मैच में एरोन फिंच को बोल्ड करके ना केवल भारत को पहली सफलता दिलाई साथ ही एक रिकॉर्ड भी अपने नाम किया ।

मुकाबले में जडेजा ने फिंच को 14.5 ओवर में आउट किया। जडेजा फिंच के विकेट लेने के साथ ही फिरोज शाह कोटला मैदान के सबसे सफल वनडे गेंदबाज बने। उन्होंने इस दौरान सात विकेट झटके थे । मैच में फिंच का विकेट लेते ही उन्होंने आठ विकेट की संख्या की और यही नहीं इसके बाद मैक्सवेल का विकेट भी उनके खाते में आया।

जडेजा ने कोटला मैदान पर वेस्टइंडीज के केमार रोच, टीम इंडिया के हरभजन सिंह और अजीत अगकर को पीछे छोड़ा है। इन तीनों दिग्गज के नाम इस मैदान पर सात – सात विकेट दर्ज हैं। जडेजा का कोटला मैदान पर छठा मैच रहा है। जबकि रोच ने दो, अगकर ने दो और हरभजन सिंह ने पांच मैच यहां खेले हैं।

Please follow and like us:

Leave a Reply