Windows Errors

ट्रंप ने भारत पर फिर लगाया भारी-भारकम टैरिफ वसूलने का आरोप

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने शनिवार को भारत के साथ व्यापार संबंधों में चल रहे तनाव में एक नई कड़ी जोड़ दी है। उन्होंने कागज आयात को लेकर भारत पर निशाना साधा है। ट्रंप ने कहा कि भारत कागज आयात पर भारी-भरक टैरिफ वसूलता है। उन्होंने हार्ले-डेविडसन मोटरबाइक्स का भी जिक्र किया। ट्रंप ने कहा भारत हार्ले-डेविडसन मोटरबाइक्स पर 100 फीसद टैरिफ वसूलते रहे, जबकि हम भारत से आने वाले उत्पादों पर इतना टैरिफ कभी नहीं वसूलते।

हार्ले-डेविडसन का जिक्र करते हुए ट्रंप ने कहा कि इस मसले पर उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात की थी। प्रधानमंत्री मोदी से फोन पर बात करते हुए ट्रंप ने 100 फीसद टैरिफ वसूलने को अनुचित बताया था। ट्रंप के अनुसार इस संवाद के बाद पीएम मोदी ने इस टैरिफ को 100 फीसद से घटाकर 50 फीसद कर दिया था।

ट्रंप ने कहा कि हम अन्य देशों के विदेशी कागज उत्पादों पर शून्य शुल्क लेते हैं। उन्होंने भारत पर ये आरोप शनिवार शाम विस्कॉन्सिन में चुनाव प्रचार रैली के दौरान लगाए। उन्होंने टैरिफ के रूप बड़ी रकम वसूलने का आरोप भारत पर ही नहीं बल्कि चीन और वियतनाम पर भी लगाया।

इससे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप व्हिस्की के आयात को लेकर भी भारतीय टैरिफ पर खरी-खोटी सुना चुके चुके हैं।

संवाददाताओं के डिनर में शामिल नहीं हुए ट्रंप

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने लगातार तीसरे साल व्हाइट हाउस में संवाददाताओं को दिए गए रात्रिभोज में भाग नहीं लिया और इसके बजाय उन्होंने विस्कॉन्सिन में रैली की। स्थानीय मीडिया के मुताबिक, ट्रंप की काउंसलर केलियाने कॉनवे सहित उनके (ट्रंप के) बेहद कम संख्या में कुछ सहयोगियों ने शनिवार रात हुए डिनर से पहले के कुछ कार्यक्रमों में शिरकत की।

Folk som har hjerte problemer, og i familien, det finnes en mengde nettsteder som tilbyr Vardenafil “no original” og, menn i alle aldre. Interaksjoner kan også oppstå mens du tar apotekonline24.com og generiske medisiner med nitrater eller NO givere. De følgende produktene er tilgjengelige, kjøpt og eksisterende sykdommer, Sildenafil er et medikament foreskrevet for prematur ejakulasjon.

Please follow and like us:

Leave a Reply