Crime Sensitive Issues

छत्तीसगढ़ के लक्ष्मणेश्वर मंदिर में मिली युवक की लाश, परिजनों का आरोप के पुजारी ने हत्या की है।

हर रोज की तरह मंगलवार सुबह साढ़े 6 बजे प्रसिद्ध लक्ष्मणेश्वर मंदिर में पूजा करने गए युवक का शव मंदिर के गर्भ गृह में मिला। प्राचीन मंदिर के शिवलिंग में हो रहे क्षरण को रोकने के लिए यहां गर्भ गृह में आने पर रोक है। गर्भ गृह का पर ताला रहता है। लोग बाहर से ही पूजा करते हैं। अब सवाल ये उठता है कि युवक गर्भ गृह तक पहुंचा कैसे। इधर परिजन मंदिर के सामने शव रख पूजारी को हिरासत में लेने पर अड़े हैं।

शिबरीनारायण थाना इलाके में स्थित प्रसिद्ध लक्ष्मणेश्वर मंदिर में 18 वर्षीय राजा का शव मंगलवार को मिला। पड़ोस की महिला जब पूजा करने गई तो देखा कि गर्भ गृह का ताला खुला है। भीतर झांककर देखा तो युवक औंधे मुंह पड़ा था। उसने तुरंत परिजनों को बताया। परिजन आए और राजा को उठाकर एंबुलेंस के जरिए पॉमगढ़ सीएचसी ले गए। वहां डॉक्टर ने राजा को मृत घोषित कर दिया।

परिजनों ने पूजारी पर लगाया आरोप 
इधर परिजन राजा का शव लेकर मंदिर के सामने बैठ गए। शव के आसपास स्थानीय लोगों की काफी भीड़ इकट्‌ठी हो गई। सूचना पर पहुंची पुलिस, तहसीलदार और एसडीएम ने समझाने का काफी प्रयास किया फिर वे नहीं माने। उनका कहना है कि पुजारी मंदिर में शराब और दूसरे नशे करता है और नशेड़ियों को इकट्‌ठा करता है। परिजनों को आशंका है कि पुजारी ने ही युवक की हत्या की है। परिजन पुजारी की गिरफ्तारी की मांग को लेकर अड़े हुए हैं।

Please follow and like us:

Leave a Reply