Achievements News

इंदौर से चलने वाली कई ट्रेनों में मिलेगी मसाज सर्विस वो भी मात्र 100 रुपये में : पड़े रिपोर्ट।

ट्रैन में मसाज की सुविधा, सुनने में थोड़ा अजीब लगता है परन्तु सत्य है, भारतीय रेलवे पहली बार यात्रियों को ट्रेन में मसाज सुविधा उपलब्ध कराने जा रही है । इंदौर से चलने वाली 39 ट्रेनों में यह फैसिलिटी मिलेगी। सिर या पैरों की मसाज करवाने लिए यात्रियों को 100 रुपए देय होंगे। रेलवे के अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी।

रेलवे को सालाना 20 लाख रु. का अतिरिक्त रेवेन्यू मिलने की उम्मीद
ट्रेन में मसाज की सुविधा सुबह 6 बजे से रात 10 बजे तक मिलेगी। हर ट्रेन में 3-5 मसाजकर्मी उपलब्ध रहेंगे। रेलवे की ओर से उन्हें आई कार्ड दिया जाएगा। 15-20 दिन में यह सर्विस शुरू होने की उम्मीद है। जिन ट्रेनों में सर्विस मिलेगी उनमें इंदौर-देहरादून एक्सप्रेस और इंदौर-अमृतसर एक्सप्रेस भी शामिल हैं।

रेलवे के अधिकारी का कहना है कि मसाज सेवा शुरू करने से ना सिर्फ रेलवे का रेवेन्यू बढ़ेगा बल्कि यात्रियों की संख्या में भी इजाफा होगा। मसाज सर्विस से सालाना रेवेन्यू में 20 लाख रुपए का इजाफा होने की उम्मीद है। साथ ही हर साल 20,000 यात्रियों द्वारा अतिरिक्त टिकट खरीदने से 90 लाख रुपए की आय होने का अनुमान है।

रेलवे ने अलग-अलग जोन और डिविजन से किराए के अलावा आय के लिए नए सुझाव मांगे थे। पश्चिम रेलवे के रतलाम डिविजन की ओर मसाज सर्विस शुरू करने का प्रस्ताव दिया गया था।

Please follow and like us:

Leave a Reply