Education Achievement Madhya Pradesh

पूरे मध्यप्रदेश में योग दिवस मनाया गया, इंदौर में मंत्री साइकिल से योग करने पहुंचे तो सीहोर में कॉलेज के छात्रों ने योग किया, देखें तस्वीरें

भारत सहित विश्व के कई देशों में योग दिवस मनाया गया, देश में जहाँ प्रधानमंत्री ने योग करा वही मध्यप्रदेश के खेल एवं युवा विभाग के मंत्री जीतू पटवारी योग करने के लिए साइकिल से इंदौर के 15वीं बटालियन एपीटीसी ग्राउंड पे पहुंचे,इस मौके पर कई अधिकारियों और कर्मचारियों ने भी योग किया। यहां बड़ी संख्या में बच्चे योग करने पहुंचे वहीं देवी अहिल्या विश्वविद्यालय में योग कार्यक्रम खंडवा रोड पर आयेाजित किया गया।

मंत्री जीतू पटवारी की अच्छी पहल

15वीं बटालियन स्थित योग में शामिल मंत्री जीतू पटवारी ने कहा कि योग स्वस्थ्य के लिए काफी फायदेमन्द है। एक-एक योग क्रिया से शरीर को अलग-अलग तरह से फायदा मिलता है। योग करने से शरीर स्वस्थ्य रहता है। जिस तरह से बच्चों के लिए शिक्षा और खेल जरूरी उसी तरह से योग भी जरूरी है। अतः मेरा प्रयास रहेगा, मैं योग को भी खेल के रूप में शामिल करूं और उसका प्रचार प्रसार करवाऊं।

जिला सीहोर में भी कॉलेज में योग का कार्यक्रम आयोजित किया गया

वहीं इस खास मौके पर महात्मा गाँधी महाविद्यालय सीहोर में विशेष प्रकार का योगा करवाया गया कॉलेज में एन.सी.सी एवं एन.एस.एस के छात्रों के साथ साथ 100 से ज्यादा लोगों ने योग किया। दो घंटे तक चले इस आयोजन में महिला और पुरुष से अलग-अलग बैच में योग गया। कार्यक्रम का संचालन कॉलेज सहायक प्राध्यापक श्री कमलेश पुरवैया जी (प्रभारी राष्ट्रीय सेवा योजना) के नेतृत्व एवं महाविद्यालय के इन.सी.सी केयर टेकर श्री फैज़ अहमद के मार्गदर्शन में संपन्न हुआ।

Please follow and like us:

Leave a Reply