Breaking news Sports

इंग्लैंड की मुश्किलें बढ़ा कर ऑस्ट्रेलिया ने सेमिफाइनल का टिकट कटाया,आज के मुक़ाबले में पाकिस्तान ने न्यूज़ीलैण्ड को 238 के स्कोर पर रोका।

कल लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेले गए मुक़ाबले में इंग्लॅण्ड ने ऑस्ट्रेलिया को 64 रन से पराजित किया, इस हार के साथ ही इंग्लैंड का सेमीफइनल में पहुँचने का रास्ता बेहद कठिन हो गया है, और ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफइनल के लिए अपनी जगह पक्की कर ली।
विश्व कप के इतिहास में इंग्लैंड के खिलाफ यह उसकी लगातार चौथी जीत है। ऑस्ट्रेलिया ने 50 ओवर में 7 विकेट पर 285 रन बनाए। कप्तान एरॉन फिंच ने 100 रन की पारी खेली। जवाब में इंग्लैंड की टीम 44.4 ओवर में 221 रन पर ऑलआउट हो गई। बेन स्टोक्स ने 89 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया के जेसन बेहरेनडॉर्फ ने 5 और मिशेल स्टार्क ने 4 विकेट लिए।


ऑस्ट्रेलिया के 7 मैच में 12 अंक हो गए। वह अंक तालिका में पहले स्थान पर पहुंच गया। दूसरी ओर इंग्लैंड की टीम के इस हार के बाद उसके 7 मैच में 8 अंक हैं। उसे सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए भारत और न्यूजीलैंड को हराना होगा।

ऑस्ट्रेलिया की और से आरोन फिंच ने खेली कप्तानी पारी।

एरॉन फिंच ने इस वर्ल्ड कप में अपना दूसरा शतक लगाया। इंग्लैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप में यह उनका लगातार दूसरा शतक है।फिंच वनडे इतिहास में इंग्लैंड के खिलाफ सबसे ज्यादा 7 शतक लगाने वाले बल्लेबाज बने। डेविड वॉर्नर 53 रन बनाकर आउट हुए। उन्होंने फिंच के साथ पहले विकेट के लिए 123 रन की साझेदारी की। वॉर्नर के बाद उस्मान ख्वाजा 23 रन बनाकर स्टोक्स की गेंद पर बोल्ड हो गए। ख्वाजा-फिंच ने दूसरे विकेट के लिए 50 रन की साझेदारी की।

ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच में नाथन कूल्टर-नील की जगह पर जैसन बेरेनडॉफ को और आदम ज़म्पा की जगह नाथन लायन को जगह दी थी, दोनों गेंदबाज़ों ने टीम के इस फैसले को सही साबित करते हुए बेहतरीन प्रदर्शन किया, जैसन बेरेनडॉफ ने 5 विकेट लेते हुए टीम को महत्वपूर्ण जीत की और अग्रसर किया।

आज न्यूज़ीलैण्ड और पकिस्तान के बीच कांटे की टक्कर
विश्व कप में आज का मुक़ाबला पाकिस्तान और न्यूज़ीलैण्ड के बीच बर्मिंघम में खेला जाएगा । पाकिस्तान ने अपने पिछले मैच में दक्षिण अफ्रीका को हराया था। दूसरी तरफ, न्यूजीलैंड ने वेस्ट इंडीज को बेहद करीबी मुकाबले में हराकर जीत का सफर जारी रखा है। न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने भरोसा जताया है कि उनकी टीम पाकिस्तान पर भी जीत हासिल करेगी।

खबर लिखे जाने तक पाकिस्तान के सामने न्यूज़ीलैण्ड की टीम 238 रन पर ढेर हो गयी उनके सलामी बल्लेबाज़ कुछ ख़ास प्रदर्शन नहीं कर पाए, उसकी आधे खिलाड़ी 100 रन से पहले ही पवेलियन लौट गए। हालांकि, कॉलिन डी ग्रैंडहोम (64) और जेम्स नीशम (97) ने संभल कर खेलते हुए टीम का स्कोर 200 के पार पहुंचाया। कप्तान केन विलियम्सन ने टीम के स्कोर में 41 रन का योगदान दिया। पाक के लिए शाहीन आफरीदी तीन विकेट लेकर सबसे सफल गेंदबाज रहे।

Please follow and like us:

Leave a Reply