Bhopal Sensitive Issues

भाजपा द्वारा राम मंदिर निर्माण की बातें सिर्फ सत्ता पाने और सत्ता में बने रहने के लिए हैं : शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती।

पुरी पीठाधीश्वर शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती ने प्रधानमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा है के नरेंद्र मोदी अयोध्या गए पर राम लला के दर्शन तक करने नहीं गए। मंदिर निर्माण के लिए उनका मनोभाव क्या है?, क्या नीति है?, स्पष्ट नहीं है उनकी पार्टी द्वारा सत्ता पाने और फिर सत्ता में बने रहने के लिए ही अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की बातें की जाती हैं।

स्वामी निश्चलानंद सरस्वती ने यह भी कहा कि केंद्र में अब तक की कोई भी सरकार हो, मंदिर निर्माण के लिए कोई भी अनुकूल वातावरण बना पाने में सफल नहीं रही है। वे एक दिवसीय प्रवास पर गुरुवार को भोपाल आए थे। मीडिया से चर्चा में शंकराचार्य महाराज ने कहा कि राजनीतिक दलों द्वारा सिर्फ राम मंदिर निर्माण की बातें की जा रही है, पर अब कृष्ण जन्मभूमि और काशी विश्वनाथ मंदिर मामलों पर सब चुप हैं।

सरदार वल्लभ भाई पटेल ने जिस तरह गुजरात में सोमनाथ मंदिर निर्माण के लिए काम किया, वैसी इच्छाशक्ति अब किसी दल के नेता में नहीं दिखाई देती। शंकराचार्य ने तंज किया कि हम भी हिंदू समाज का अंग हैं पर किसी शंकराचार्य से इस संबंध ने सरकार कोई बात नहीं कर रही है।

Please follow and like us:

Leave a Reply