International Sensitive Issues

अफगानिस्तान के काबुल में आतंकी हमले में 32 लोगो की मौत, सेना को हाई अलर्ट।

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में आज सुबह एक बम धमाके में 32 लोगों की मौत हो गई और दर्जनों लोग घायल हो गए। अधिकारियों ने कहा कि समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने बताया कि आतंकवादी पुल-ए-महमूद खान में एक निर्माणाधीन इमारत में घुस गए थे। हालात को नियंत्रित करने के लिए क्षेत्र में पहुंचे सुरक्षा बलों के साथ गोलीबारी भी हुई।

एक चश्मदीद के मुताबिक, आतंकवादियों ने पहले उनकी विस्फोटक से लदी कार में विस्फोट किया और फिर गोलीबारी शुरू कर दी। यह क्षेत्र रक्षा मंत्रालय की इमारत, खेल स्टेडियम, सूचना और संस्कृति मंत्रालय की एक शाखा और घरों के करीब है। विस्फोट, जिसे कई किलोमीटर दूर से सुना जा सकता है, धुएं का एक विशाल स्तंभ देखा जा सकता है। हालांकि किसी भी आतंकवादी समूह ने अभी तक हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

यह आतंकी हमला ऐसे वक्त में हुआ है, जब तालिबानियों और अमेरिक का एक प्रतिनिधिमंडल सातवें दौर की बातचीत कर रहा है। अफगानिस्तान में शांति वार्ता पर चर्चा करने के लिए कतर में बैठकों का दौर जारी है। दोनों पक्ष अफगानिस्तान में लगभग दो दशकों से जारी संघर्ष को खत्म करने रास्ता तलाश रहे हैं। हालांकि, अब तक तालिबान ने अफगान सरकार के साथ बातचीत करने से इनकार किया है।

Please follow and like us:

Leave a Reply