Achievements Bhopal

नमाज की पाबंदी और जागरूकता की स्कीम के तहत बाटी गयी साइकिलें, कई बड़ी शख्सियतों ने इस पहल को सराहा।

भोपाल में बच्चों में धार्मिक आस्था एवं जागरूकता लाने के लिए एक अच्छी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसके तहत 40 दिन तक पाबंदी से हर बच्चे को फजिर की नमाज़ अदा करनी थी, इस प्रतियोगिता में कई बच्चों ने भाग लिया और प्रतियोगिता के आखरी दिन सभी बच्चों को फोर सीजंस लान कोहेफिज़ा में साइकिलें इनाम में दी गईं।

दरअसल ये पहल मस्जिद कोहे-फ़िज़ा भोपाल की स्कीम “हर बच्चा बने नमाज़ी “के तहत मुस्लिम बच्चों को मज़हब के प्रति जागरूक करने के लिए करा जा रहा था। कामयाबी के साथ मुकम्मल नमाज़ ए फ़जर 40 दिन तक पाबंदी से पढ़ने वाले 65 बच्चों को पुरस्कार स्वरुप साइकिलें इनाम में दी गईं, मुकाबले में शामिल 7 साल से 14 साल तक के बच्चों को नमाज़ पढ़ने के साथ-साथ नमाज़ में पढ़े जाने वाले अज़कार मय तर्जुमे के व दीगर इस्लामी तालीमात से आरास्ता किया गया ! बच्चों को मस्जिद से जोड़े रखने की गर्ज़ से बच्चों का एक स्पोर्ट्स क्लब बनाया गया है साथ ही कैरियर गाइडेंस, काउंसलिंग, बुक बैंक, स्कॉलरशिप वगैरह के काम भी मस्जिद से शुरू कर दिए गए हैं ।

तक्सीम इनामात तक़रीब में हज़रत मौलाना हाफ़िज़ सिराज उल हसन साहब मुजद्ददिदी अमीर दारुल उलूम ताजुल मसाजिद ,शहर क़ाज़ी भोपाल जनाब हज़रत मौलाना सैयद मुश्ताक़ अली साहब नदवी व मुफ्ती शहर भोपाल जनाब हज़रत मौलान अब्दुल कलाम साहब कासमी ने शिरकत की और मस्जिद कमेटी के कामों की सताइश करते हुए इनामात तक़सीम किए ! इनामात की तक़्सीम के बाद कामयाब बच्चों की साइकिल रैली भी निकाली गई । इस मौके पर बच्चों के वालदेन व दीगर शहर की मुअज़िज़ हस्तियों ने प्रोग्राम में शिरकत की अपनी खुशी का इज़हार किया और मस्जिद कमेटी को मुबारकबाद पेश की ।

Please follow and like us:

Leave a Reply