Sports

न्यूजीलैंड को बड़े अंतर से हरा कर इंग्लैंड ने अपना सेमीफाइनल का टिकट पक्का करा, आज इंडीज का मुक़ाबला अफगानिस्तान से।

विश्व कप 2019 में कल का अहम् मुक़ाबला इंग्लैंड और न्यूज़ीलैण्ड के बीच रिवरसाइड ग्राउंड पर खेला गया जिसमे मेज़बान इंग्लैंड ने न्यूज़ीलैण्ड को 119 रन शिकस्त दी, इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने विश्वकप सेमीफइनल पक्की कर ली है, इंग्लैंड के 305 रन के जवाब में न्यूजीलैंड की पूरी टीम 45 ओवर में 186 रन पर ऑलआउट हो गई।इंग्लैंड की और से ओपनर बेयरस्टो और रॉय ने इस वर्ल्ड कप की लगातार तीसरी शतकीय साझेदारी की और टीम को मज़बूत शुरआत दी, न्यूज़ीलैण्ड की और से टॉम लाथम 57 रन बनाकर हाइएस्ट स्कोरर रहे।

इंग्लिश टीम 1992 वर्ल्ड कप के बाद पहली बार सेमीफाइनल में जगह बनाने में सफल हुई है। वह अब तक 5 बार सेमीफाइनल खेल चुकी है। दूसरी ओर न्यूजीलैंड की टीम 7 बार सेमीफाइनल खेली। पिछले वर्ल्ड कप में वह दक्षिण अफ्रीका को हराकर फाइनल तक पहुंचा था, लेकिन चैम्पियन नहीं बना सका।

आज का मैच


वर्ल्ड कप के 42वें मुकाबले में गुरुवार को हेडिंग्ले में वेस्टइंडीज ने अफगानिस्तान के खिलाफ टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। वेस्टइंडीज के शाई होप क्रीज पर हैं। शाई होप ने अर्धशतक लगाया। इससे पहले इविन लेविस 58 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें राशिद खान ने आउट किया। उन्होंने दूसरे विकेट के लिए होप के साथ 88 रन की साझेदारी की।

इससे पहले क्रिस गेल 7 रन बनाकर दौलत जादरान की गेंद पर आउट हो गए। यह गेल का आखिरी वर्ल्ड कप मैच है।

वेस्टइंडीज vs अफगानिस्तान हेड टू हेड
दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 5 वनडे खेले गए। इनमें अफगानिस्तान को 3 में जीत मिली, जबकि विंडीज को सिर्फ एक में सफलता मिली। एक मैच बेनतीजा रहा। पिछले दो मुकाबलों में अफगानिस्तान ने वेस्टइंडीज को हराया। ये दोनों मैच वर्ल्ड कप क्वालिफायर में खेले गए थे

Please follow and like us:

Leave a Reply