Breaking news

यूपी एटीएस ने भोपाल में छापामार कार्यवाही कर नक्सली सम्बन्ध के आरोपी दम्पति को गिरफ्तार किया।

भोपाल के शाहपुरा थाना क्षेत्र में यूपी एटीएस ने छुपकर रह रहे एक दंपती को गिरफ्तार किया है। दोनों पर नक्सलियों से संपर्क रखने का आरोप है। इसके अलावा एटीएस ने उत्तरप्रदेश में ही कानपुर और देवरिया में आठ लोगों से पूछताछ की है। साथ ही तलाशी के दौरान संबंधितों के लैपटॉप, फोन आदि को जब्त किया है।
यूपी एटीएस के एडीजी असीम अरुण के मुताबिक, दोनों अभियुक्तों को भोपाल में कोर्ट के सामने पेश कर ट्रांजिट रिमांड लेकर लखनऊ लाया जाएगा। यूपी एटीएस के एडीजी ने मीडिया को बताया कि भोपाल के शाहपुरा क्षेत्र के त्रिलंगा स्थित विकासकुंज में मनीष श्रीवास्तव और उनकी पत्नी वर्षा उर्फ अनीता श्रीवास्तव पहचान छुपाकर रह रहे थे। दोनों उत्तरप्रदेश के जौनपुर जनपद के कुरनी (समधागंज) के रहने वाले हैं।

आरोपी मनीष ने भोपाल में रहते हुए स्वयं और पत्नी के नाम से कई फर्जी दस्तावेज बनवाए हैं। इनकी जांच की जा रही है। यूपी एटीएस के मुताबिक मनीष और उसकी पत्नी वर्षा पर नक्सली विचारधारा और कुछ लोगों के द्वारा की जा रही राष्ट्रविरोधी गतिविधियों में शामिल होने का आरोप है। एडीजी के मुताबिक नक्सलियों से संपर्क के आरोप में पकड़े गई दंपती की रिमांड फर्जी दस्तावेज बनाने के मामले में ली जाएगी।

Please follow and like us:

Leave a Reply