Sports Sports & Cultural

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए पहले सेमीफाइनल में बारिश का अड़ंगा,आज रिज़र्व डे में मैच पूरा किया जाएगा, मोहम्मद शमी के प्लेइं इलेवन में ना होने से फ़ैन्स भड़के।

विश्व कप 2019 में कल पहला सेमीफइनल भारत और न्यूज़ीलैण्ड के बीच मेनचेस्टर पर खेला गया जिसको बारिश के विध्न के बाद आज रखे रिज़र्व डे में स्थानांतरित करना पड़ा, इससे पहले टॉस जीत कर न्यूज़ीलैण्ड के कप्तान केन विलियम्सन ने बल्लेबाज़ी का फैसला लिया, परन्तु उनका ये फैसला कारगार साबित नहीं हुआ, भारतीय गेंदबाज़ों ने न्यूज़ीलैण्ड को कही भी हाथ खोलने का मौक़ा नहीं दिया और मैच रुकने तक न्यूज़ीलैण्ड 46.1 ओवर में 211 रन ही बना सकी थी, उसकी और से कप्तान केन विल्लियम्सन और रॉस टेलर ने अर्धशतक जमाये।

मोहम्मद शमी को न खिलाने पर भड़के फैन्स
विश्व कप 2019 के पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत ने अपनी प्लेइंग इलेवन में मोहम्मद शमी को शामिल नहीं किया। उनकी जगह पर भुवनेश्वर कुमार को टीम में जगह दी गई। जबकि टूर्नामेंट में भुवी के मुकाबले शमी का प्रदर्शन कहीं ज्यादा अच्छा रहा है। शमी ने जहां टूर्नामेंट के चार मैचों में 14 विकेट लिए हैं, वहीं भुवनेश्वर कुमार पिछले 6 मैचों में 7 विकेट ही ले सके हैं।

श्रीलंका के खिलाफ हुए आखिरी लीग मैच में भी शमी को बाहर बैठाया गया था। वहीं सेमीफाइनल की प्लेइंग इलेवन में शमी का नाम ना देखकर लोगों को अच्छा नहीं लगा और उन्होंने सोशल मीडिया पर मैसेज करते हुए अपनी नाराजगी जाहिर की। ज्यादातर लोगों को इस फैसले के पीछे की वजह समझ नहीं आई। कई सोशल मीडिया यूजर्स का मानना था कि विराट ने दोस्ती निभाने के लिए ऐसा किया, तो कई लोगों ने इसके पीछे भुवी के मुकाबले शमी की खराब बैटिंग और आखिरी ओवर में ज्यादा रन लुटा देने को वजह बताया।

Please follow and like us:

Leave a Reply