International

अमेरिका की मस्जिद में लगी आग, घटना के बाद मिले नोट में न्‍यूजीलैंड की घटना का जिक्र

कैलिफोर्निया। अमेरिकी राज्‍य कैलिफोर्निया के दक्षिणी कैलिफोर्निया स्थित एक मस्जिद में लगी आग के बाद एक नोट मिला है। इस नोट में पिछले दिनों न्‍यूजीलैंड में हुए आतंकी हमले का जिक्र है। मस्जिद में लगी आग में कोई घायल नहीं हुआ है और कुछ ही मिनटों बाद इस पर काबू पा लिया गया था। आग रविवार को सुबह करीब 3:15 मिनट पर लगी थी। इस घटना की जांच शुरू हो गई है और एजेंसियां इसे हेट क्राइम करार दे रही हैं।

हेट क्राइम का नतीजा हो सकती है आग

आग की घटना सर्दन कैलिफोर्निया स्थित इस्‍लामिक सेंटर ऑफ एस्‍कॉनडिडो में हुई है। मस्जिद को करीब चार वर्ष पहले तैयार किया गया था।

अधिकारियों की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक यह घटना संभावित हेट क्राइम का नतीजा हो सकती है। मस्जिद सैन डियागो से करीब 50 किलोमीटर दूर है। नोट मस्जिद की पार्किंग में मिला है और इस नोट में न्‍यूजीलैंड में हुई घटना के बारे में कई बातें हैं। आपको बता दें कि न्‍यूजीलैंड के क्राइस्‍टचर्च में 15 मार्च को हुई गोलीबारी की घटना में 50 लोगों की मौत हो गई थी। इस घटना को कीवी पीएम जेसिंदा आरड्रेन ने एक आतंकी घटना करार दिया था।

घटना के समय अंदर थे सात मस्जिद

पुलिस ऑफिसर लेफ्टिनेंट क्रिस लिक ने इस बारे में जानकारी दी लेकिन उन्‍होंने इस पर कुछ और बताने से साफ इनकार कर दिया। जांचकर्ताओं ने संदिग्‍ध के बारे में भी कोई डिटेल नहीं दी है। आगे से बिल्डिंग के बाहरी ढांचे को हल्‍का नुकसान हुआ है। जिस समय आग लगी उस समय सात लोग मस्जिद के अंदर थे। इन लोगों ने फायरफाइटर्स के आने से पहले अग्निशमन यंत्र के प्रयोग से आग पर काबू पा लिया था। यूसुफ मिलर ने बताया कि कुछ लोग मस्जिद के अंदर ही सोते हैं। उन्‍हें एक आवाज सुनाई दी और गंध का अहसास हुआ। इसके बाद उन्‍हें एक चिट्ठी मिली जिसमें न्‍यूजीलैंड के आतंकी हमले का जिक्र था।

Please follow and like us:

Leave a Reply