Sports

क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ियों की दखलंदाजी के बाद अंपायर एस रवि पर बीसीसीआई ले सकती है ये फैसला

आईपीएल 2019 के 7वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस के बीच मुकाबला खेला गया। इस मैच को मुंबई इंडियंस ने भले ही 6 रनों से जीत लिया, लेकिन इस मैच के साथ बड़ा विवाद जुड़ गया। इस मैच की अंतिम गेंद पर आरसीबी को जीत के लिए 7 रन चाहिए थे और मलिंगा नो बॉल था। लेकिन अंपायर ने नो बॉल नहीं दियाऔर बीसीसीआई की तरफ से इसपर बयान आया है।

अंपायर ने नहीं देखा पैर

लसिथ मलिंगा ने इस मैच के अंतिम ओवर में अच्छी गेंदबाजी की थी।

उस दौरान अम्पायरिंग कर रहे एस रवि ने अंतिम गेंद पर उनकी पैर की तरफ नहीं देखा था। इस बारे में बीसीसीआई के अधिकारी ने आईएएनएस से कहा

“मैच फ़ीड की धीमी गति के रिप्ले के माध्यम से जाने के बाद, मैं आपको यह निश्चित रूप से बता सकता हूं कि रवि गेंदबाज के सामने के पैर को नहीं देख रहे थे। वह पहले से ही बल्लेबाज को देख रहे थे।”

भारतीय अंपायर करते हैं गलती

क्रिकेट में अंपायरिंग कर रहे अंपायर को पहले गेंदबाज का पैर देखना होता है और उसके बाद आगे देखना पड़ता है। अधिकारी का मानना है कि भारतीय अंपायर गेंदबाज का पैर कभी नहीं देखते। उन्होंने कहा

“पहले गेंदबाज के पैर को डिलीवरी के बिंदु पर देखना और फिर बल्लेबाज की ओर देखने की पुरानी आदत को इन दिनों ज्यादातर भारतीय अंपायरों द्वारा नजरअंदाज किया जा रहा है। वे सिर्फ उस लाइन को देखते हैं जहां गेंद पिच रही है। अगर कोई बल्लेबाज आउट होता है, तो वे थर्ड अंपायर के पास जाते हैं और नो-बॉल की जांच करते हैं।”

करवाई हो सकती है

इसके साथ ही बीसीसीआई के अधिकारी का मानना है कि इसपर करवाई हो सकती है। इसपर टूर्नामेंट के प्ले ऑफ के शुरू होने से पहले भी आईपीएल की तरफ से फैसला सुनाया जा सकता है। उन्होंने कहा

“टीम आईपीएल ने इस मामले पर गौर किया है और ग्रुप चरण के अंत में इसपर फैसला किए जाने पर निश्चित रूप से इस पर ध्यान दिया जाएगा। अगर रवि प्लेऑफ के मैचों से हटाये जाते हैं तो यह बहुत आश्चर्यजनक नहीं होना चाहिए।”

अगर आपको हमारा आर्टिकल पसंद आया, तो प्लीज इसे लाइक करें। अपने दोस्तों तक ये खबर सबसे पहले पहुंचाने के लिए शेयर करें और साथ ही अगर आप कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो प्लीज कमेंट करें। अगर आपने अब तक हमारा पेज लाइक नहीं किया हैं, तो कृपया अभी लाइक करें, जिससे लेटेस्ट अपडेट हम आपको जल्दी पहुंचा सकें।

Please follow and like us:

Leave a Reply