International

रूस की चौथी सबसे अमीर महिला नतालिया फिलेवा की विमान हादसे में मौत

नई दिल्ली। रूस की दूसरी सबसे बड़ी एयरलाइंस एस-7 की सह-मालकिन नतालिया फिलेवा (Natalia Fileva) की एक विमान हादसे में मौत हो गई। नतालिया फिलेवा जिस विमान में थी वो जर्मनी में क्रैश (Plane Crash) हो गया था। इस मामले में जर्मन पुलिस का कहना है कि हादसे के वक्त विमान में पायलट समेत तीन लोग मौजूद थे। हादसे में जान गंवाने वाली नतालिया फिलेवा रूस की चौथी सबसे अमीर महिला थीं।

जर्मनी के एक समाचार पत्र की रिपोर्ट के मुताबिक, 6 सीटों वाला विमान एगेलबाच में क्रैश हो गया था। बताया जा रहा है कि एस-7 की सह-मालकिन नतालिया फिलेवा का विमान जब एगेलबाच एयरपोर्ट पर उतरने वाला था, तभी वो हादसे का शिकार हो गया।

स्थानीय रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस विमान में अचानक लग गई थी। जर्मन हवाई यातायात नियंत्रण की तरफ से कहा गया है कि ये विमान कान्स (फ्रांस) से रवाना हुआ था।

सूत्रों के मुताबिक, रविवार को हुए इस विमान हादसे में नतालिया फिलेवा और उनके पिता की मौत हो गई है। विमान में नतालिया के पति और S7 के महाप्रबंधक व्लादिस्लाव फिलेव के मौजूद होने की बात से इनकार किया है। स्पुतनिक के मुताबिक, सूत्रों का कहना है कि इस विमान में पायलट सहित सभी तीन लोग रूसी नागरिक थे।

रूस की चौथी सबसे अमीर महिला थीं नतालिया फिलेवा

इस हादसे में 55 साल की नतालिया की मौत हो गई। विमान के क्रैश होने के कारणों का अभी पता नहीं चल सका है। विमानन कंपनी की तरफ से कहा गया है कि इस हादसे की जांच अतंर्राष्ट्रीय आयोग और रुसी वायु सुरक्षा के अधिकारियों द्वारा की जाएगी। फोर्ब्स के मुताबिक, एस-7 एयरलाइंस की सह-मालकिन नतालिया फिलेवा की नेटवर्थ रु 4,154 करोड़ थी।

Please follow and like us:

Leave a Reply