Sports

विश्व कप 2019 : भारत और न्यूजीलैंड के बीच सेमीफाइनल मुकाबला मेनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफोर्ड पर खेला जाएगा, बारिश सकती है वधान विध्न।

विश्व कप 2019 का आज पहला सेमीफइनल भारत और न्यूज़ीलैण्ड के बीच मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेला जाना है, पूर्व में हुई घटनाओ को मद्देनज़र रखते हुए पूरे मैच के दौरान यह नो फ्लाई जोन रहेगा।फिलहाल आसमान पर घने बादल छाए हुए हैं। रुक-रुककर हल्की बारिश की भी संभावना जताई गई है। हालांकि, टॉस का समय अभी नहीं बदला गया है। टीम इंडिया इस मैच को जीतकर चौथी बार फाइनल में जगह बनाने की कोशिश करेगी। दूसरी ओर न्यूजीलैंड की टीम लगातार दूसरे वर्ल्ड कप में फाइनल खेलना चाहेगी। पिछली बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खिताबी मुकाबले में कीवी टीम को हार मिली थी।

भारत अब तक सिर्फ 3 सेमीफाइनल हारा, जबकि न्यूजीलैंड ने 6 गंवाए

भारतीय टीम का वर्ल्ड कप इतिहास में यह 7वां सेमीफाइनल होगा। वह अब तक 3 बार जीती और 3 बार हारी। पिछले वर्ल्ड कप में उसे ऑस्ट्रेलिया ने सेमीफाइनल में हराकर खिताब जीतने से रोक दिया था। टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ पहली बार सेमीफाइनल खेलेगी। दूसरी ओर न्यूजीलैंड की टीम रिकॉर्ड 8वीं बार अंतिम-4 में खेल रही है, लेकिन यहां पर उसका रिकॉर्ड खराब है। उसे सिर्फ एक बार अब तक जीत मिली। 6 सेमीफाइनल में उसे हार का सामना करना पड़ा है।

Please follow and like us:

Leave a Reply