International Latest News

अफ़ग़ानिस्तान में तालिबान का कहर, दो दिन में मारे 17 पुलिसकर्मी

काबुल : अफगानिस्तान के अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया है कि देशभर में तालिबान के ताजा हमलों में अब तक 17 पुलिसकर्मियों की मौत ही चुकी हैं। उत्तरी बदख्शां प्रांत के प्रवक्ता निक मोहम्मद नाजरी ने जानकारी देते हुए बताया है कि अरगंज खोवा जिले में शुक्रवार को तालिबान के हमले में तीन पुलिसकर्मियों की जान चले गई थी। वहीं आतंकियों के साथ लड़ाई अब भी जारी है।

प्रांतीय पुलिस प्रमुख गुलाम दाउद तराखिल ने कहा है कि तालिबान ने गुरुवार को पूर्वी गजनी प्रांत में दो चौकियों को लक्ष्य बनाकर हमला किया था, जिसमें नौ पुलिसकर्मियों की मृत्यु हो गई। वहीं, प्रांतीय परिषद के उप प्रमुख असदुल्ला काकर ने बताया कि गुरुवार को ही दक्षिणपूर्वी जाबुल प्रांत के शिनकाय जिले में हुए हमले में पांच पुलिसकर्मी अपनी जान गँवा चुके हैं।

अफ़ग़ानिस्तान के एक आला अधिकारी ने बताया है कि तालिबान के प्रवक्ता जबीहउल्ला मुजाहिद ने तीनों हमलों की जिम्मेदारी ली है। उन्होंने कहा है कि तालिबान लगातार अफगानी पुलिसकर्मियों और नागरिकों पर हमले कर रहा है। आपको बता दें कि अफ़ग़ानिस्तान में अमेरिका और अफ़ग़ान फौजें मिलकर तालिबान से लड़ाई लड़ रही हैं, किन्तु अभी तक तालिबान का समूल सफाया नहीं हो सका है, वहीं इस लड़ाई में हज़ारों की तादाद में जवान मारे जा चुके हैं।

Please follow and like us:

Leave a Reply